हीरामंडी समीक्षा: नेटिजन्स संजय लीला भंसाली की प्रशंसा करते हैं, उनकी नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ को 'मास्टरक्लास' कहते हैं।


 हीरामंडी फ़िल्मों जैसी है जैसे गंगुबाई कथियावाड़ी, मंडी, कलंक, देवदास और अन्य, लेकिन नई सीरीज़ एक कच्ची भावनाओं का मिश्रण है, जो स्वतंत्रता, प्रेम, वेश्यालय और ईर्ष्या की कहानी से ऊपर जाती है।

फिल्मकार संजय लीला भंसाली, जिन्हें उनकी सिनेमाटिक उत्कृष्टता के लिए प्रसिद्ध किया गया है, ने एक महाकाव्य नाटक श्रृंगार सीरीज़ 'हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार' लांच किया है, जो आज, 1 मई को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ। भंसाली और मनीषा कोइराला ने अपनी फिल्म 1942: ए लव स्टोरी में अंतिम बार कॉलेबोरेट किया था, यानी 30 साल पहले। हीरामंडी ने 1994 की क्लासिक फिल्म के एक जैसे जैनर साझा किया, लेकिन नई सीरीज़ ने कच्ची भावनाओं में खोज की, स्वतंत्रता, प्रेम, वेश्यालय, और ईर्ष्या जैसे विषयों को छूने का प्रयास किया। सीरीज़ में गंगुबाई कथियावाड़ी, मंडी, कलंक, और देवदास जैसी फिल्मों की झलकियाँ प्रदर्शित की गई हैं, लेकिन अभिनेताओं का और भी शुद्धिकरण किया गया है।

प्रमुख अभिनेत्रियाँ मनीषा कोइराला (मल्लिका जान), सोनाक्षी सिन्हा (फरादीन/रेहाना), रिचा चड्ढा (लज्जो), संजीदा शेख (वहीदा), अदिति राव हैदरी (बिब्बो) और शर्मीन सेगल मेहता (आलमजेब) हैं।


फिल्मकार संजय लीला भंसाली, जिन्हें उनकी सिनेमाटिक उत्कृष्टता के लिए प्रसिद्ध किया गया है, ने एक महाकाव्य नाटक श्रृंगार श्रृंगार सीरीज़ 'हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार' लांच किया है, जो आज, 1 मई को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ। भंसाली और मनीषा कोइराला ने अपनी फिल्म 1942: ए लव स्टोरी में अंतिम बार कॉलेबोरेट किया था, यानी 30 साल पहले। हीरामंडी ने 1994 की क्लासिक फिल्म के एक जैसे जैनर साझा किया, लेकिन नई सीरीज़ ने कच्ची भावनाओं में खोज की, स्वतंत्रता, प्रेम, वेश्यालय, और ईर्ष्या जैसे विषयों को छूने का प्रयास किया। सीरीज़ में गंगुबाई कथियावाड़ी, मंडी, कलंक, और देवदास जैसी फिल्मों की झलकियाँ प्रदर्शित की गई हैं, लेकिन अभिनेताओं का और भी शुद्धिकरण किया गया है।


 यह सीरीज़ 14 साल में बनाई गई है और इसने OTT प्लेटफ़ॉर्म पर मोमेंटम प्राप्त किया है। प्रत्येक एपिसोड 50 मिनट से एक घंटे तक का है। अनिरुद्ध हरिदास ने लिखा, "संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी' कैमरा गति और मिस-एन-सीन पर एक मास्टरक्लास है।" एक और नेटिजन, आयुष शर्मा, ने लिखा, "#हीरामंडी एक चिंतनशील कथा है जो इतिहास के अनजान नायकों को समर्पित है। भंसाली सुनिश्चित करते हैं कि उनकी कथा एक व्यापक दर्शक तक पहुँचती है जबकि उन्होंने अपनी हस्ताक्षर सिनेमैटिक टेक्निक बनाए रखने के लिए ख्याल रखा। मनीषा कोइराला और अदिति राव हैदरी शो चुराती हैं।" एक और सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "पहला एपिसोड और मैं पहले ही #हीरामंडी के बीच अलमजेब और ताजदार के बीच के रिश्ते को पसंद कर रहा हूँ।" एक और नेटिजन ने लिखा, "@mkoirala 

कुछ लोगों को नेटफ्लिक्स सीरीज़ पसंद नहीं आई। अभिजीत अय्यर-मित्रा ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर जाकर लिखा, "क्या कोई #हीरामंडी के पहले 15 मिनट से आगे बढ़ सकता था? मेरा मतलब, बहुत अच्छे सेट्स, लेकिन 15 मिनट के भीतर 2 गाने और कोई कहानी दृश्य में और भयानक कहानी की रिपोर्टिंग नहीं।"

फिल्मफेयर मैगजीन की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में एक चैट में, संजय लीला भंसाली ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार 'हीरामंडी' की कहानी की सोची थी, तो उन्हें मुख्य भूमिका के लिए रेखा, करीना कपूर खान, और रानी मुकर्जी को कास्ट करना था, 18 साल पहले।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post