लोकसभा चुनाव 2024: शोभा करंदलाजे के बयान पर चुनाव आयोग ने कड़ाई से प्रतिक्रिया दी, मामला दर्ज; शरद पवार के घर में बैठक हुई।

 लोकसभा चुनाव 2024: देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। पहले चरण के मतदान के लिए अधिसूचना भी बीते दिन जारी हो चुकी है। अब तक भाजपा और कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दो-दो सूची जारी कर दी हैं। ऐसे में आज दोनों ही पार्टियों की ओर से तीसरी सूची जारी की जा सकती है।

भाजपा ने तीसरी सूची जारी करते समय नौ उम्मीदवारों की घोषणा की है। कोयंबटूर से अन्नामलाई को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है। चेन्नई साउथ से तमिलिसाई सुंदरराजन को उम्मीदवार बनाया गया है।

तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग द्वारा चार जिलाधिकारियों का स्थानांतरण भाजपा के रुख की पुष्टि करता है, जिससे कि भाजपा पिछले चुनावों में लोगों की अस्वीकृति का सामना करने के बाद चुनाव आयोग का इस्तेमाल कर रही थी।

चुनाव आयोग ने गुरुवार को कई राज्यों के गैर-कैडर जिला मजिस्ट्रेटों और पुलिस अधीक्षकों को उस आधार पर हटा दिया है कि ये पद आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के लिए थे। सूची में पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर, झारग्राम, पूर्व बर्धमान और बीरभूम जिलों के डीएम शामिल थे।



Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post