प्रीमियर लीग: क्रिस्टल पैलेस ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को पराजित कर दिया, जिससे एरिक टेन हाग का भविष्य संदिग्ध हो गया।

 मैनचेस्टर यूनाइटेड यूरोप के लिए क्वालीफाई होने के खतरे में हैं जबकि क्रिस्टल पैलेस को 4-0 के भयानक पराजय ने लाल शैतानों को प्रीमियर लीग में आठवें स्थान पर छोड़ दिया।


माइकल ओलिसे ने दो गोल किए, जीन-फिलिप माटेटा और टाइरिक मिट्चेल के गोलों के बीच, जबकि इगल्स की पुनरुत्थान कोच ऑलिवर ग्लैसनर के नियुक्ति के बाद जारी रह रहा है।


ओल्ड ट्राफोर्ड में एक नया बॉस का समय जल्द ही आ सकता है क्योंकि एरिक टेन हाग अपनी दूसरी सीज़न में जमाने के लिए गिरावट को रोकने में नाकाम रहते हैं।

"मैं लड़ाई जारी रखूंगा और मैंने टीम को सबसे अच्छे तरीके से तैयार किया। यह पर्याप्त नहीं था, बहुत दूर से भी पर्याप्त नहीं था, इसलिए मुझे उसके लिए जिम्मेदारी लेनी होगी," टेन हाग ने कहा।

1989-90 सीज़न से लेकर यूनाइटेड ने केवल एक बार ही यूरोपीय प्रतियोगिता से गायब रहा है।


वह डेविड मॉयस की एकमात्र अभियान के बाद 10 वर्ष पहले सातवें स्थान पर समाप्त होने के बाद आया था और उसे सीज़न के चार मैच बचाने पर बर्खास्त कर दिया गया था।

प्रीमियर लीग युग में यूनाइटेड कभी भी सातवें स्थान से कम नहीं आया है लेकिन अब उन्हें यह संभावना का सामना करना पड़ रहा है कि आगे आने वाले रविवार को ओल्ड ट्राफोर्ड पर टाइटल दौड़ में होने वाली आर्सेनल के सामने सातवें स्थान पर पहुँच सकता है।"

टेन हाग ने नियमित रूप से चोट की समस्याओं को उनकी टीम की संघर्षों के लिए कारण बताया है।


हॉलैंड के खिलाफ जोनी एवं एवं 36 वर्षीय केंद्रीय बैक जॉनी एवं सेंटर-बैक के रूप में केसेमिरो के दबाव में जाना पड़ा। कैप्टन ब्रूनो फर्नांडेस भी गर्व से अपने करियर में कभी चोट के कारण किसी क्लब के खेल में गायब नहीं हुए उनके अनुपम रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए उनकी अनुपस्थिति आई।

"सीज़न भर हमारे पास बड़ी (चोट) समस्याएं थीं," टेन हाग ने जोड़ा। "2024 में यह चौथा हार है, तो यह बहुत कम है और हर बार हमारे पास बड़ी समस्याएं थीं। बहुत बार हमने इसे हल किया, आज हमने नहीं किया।"

लेकिन एक यूनाइटेड टीम से दिखाई देने वाली लड़ाई या गुणवत्ता के लिए कोई उचित बहाना नहीं था, जिनकी आखिरी प्रीमियर लीग जीत उनके पिछले सात मैचों में से एक गिराया गया था जिसमें रिलीगेटेड शेफील्ड यूनाइटेड से हुआ था।

पूर्व आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट के बॉस ग्लासनर के परियोजना के रूप में पैलेस अपने पिछले पांच मैचों में अजीत हैं।

"पहली हाफ में हम जितना अच्छा खेल सकते थे उससे कम नहीं खेले लेकिन हम बहुत ही प्रभावी थे," ग्लासनर ने कहा।

"हाफटाइम पर हमने समायोजन किया और दूसरी हाफ बहुत बेहतर था। खेल के बहुत अच्छा नियंत्रण, और अधिक अवसर बनाए और खूबसूरत गोल दर्ज किए।"

अगले सीज़न आने वाले ऑस्ट्रियन के नीचे और बेहतर चीजों की ओर बढ़ने के लिए पैलेस को ओलिसे और एबरेकी ईज़ के रूप में रुचि से बचाना होगा।

ओलिसे ने यूनाइटेड, मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी से रुचि आकर्षित की है और उन्होंने दिखाया कि वे कैसे अंद्रे ओनाना के पास गुलामी के दौरान उनकी रक्षा में आसानी से मिडिल पार किया और नीचे गोल किया।

पहले हाफ में यूनाइटेड ने एक भी टारगेट पर शॉट नहीं लगाया, लेकिन खेल के बहाव के विपरीत लेवल करने के लिए अभावशील रहे।

रसमस होजलुंड ने पैलेस की गोलकीपर डीन हेंडरसन के साथ टकराया और एक धक्के के लिए कठोरता से दंडित किया गया, जिसके बाद कैसेमिरो का लूपिंग हेडर नेट में गिर गया।

लेकिन दो गोलों का हाफटाइम अंत पैलेस की अधिकता के लायक था।

माटेटा ग्लासनर के नीचे एक बदला आदमी रहे हैं और आसानी से भारी पैर वाले इवांस को छोड़कर अपने ग्यारहवें मैच में नौ गोल गोली मारते हैं।

आज रात को यूनाइटेड की कोई प्रतिक्रिया नहीं थी, जो क्लब के नए नेतृत्व समूचार के लिए आखिरी स्ट्रॉ हो सकती है जब टेन हाग के भविष्य का निर्णय किया जाए।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post