कल का IPL मैच कौन जीता? कल रात के KKR vs LSG मैच के शीर्ष अंश क्या थे?

 कल का IPL मैच कौन जीता? कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 5 मई को लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में टक्कर ली। LSG ने टॉस जीतकर पहले फील्ड करने का फैसला किया।


कल रात के KKR vs LSG मैच के शीर्ष अंश:

KKR के ओपनर्स फिल साल्ट और सुनील नारायण एकाना स्टेडियम में एक प्रभावशाली खेल खेले। साल्ट ने 14 गेंदों में 32 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 1 छक्का था जबकि नारायण ने 39 गेंदों में 81 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 7 छक्के थे। जब उन्हें खेल से बाहर किया गया, तो अन्य खिलाड़ी जैसे अंगक्रिश रघुवंशी (26 गेंदों में 32 रन), अंड्रे रसेल (8 गेंदों में 12 रन), रिंकू सिंह (11 गेंदों में 16 रन), कप्तान श्रेयस अय्यर (15 गेंदों में 23 रन) जबकि रमनदीप सिंह और वेंकटेश अय्यर 6 गेंदों में 25 और 1 अनबीटन रहे। टीम ने LSG को 235 रनों का लक्ष्य दिया।

LSG की पारी के दौरान, KL राहुल द्वारा नेतृत्वित टीम उनके भिड़ंत के दौरान एक अवांछनीय रिकॉर्ड दर्ज किया। फ्रैंचाइजी ने अपनी IPL के इतिहास में अपनी सबसे बड़ी हार की गिनती की, जब उन्होंने KKR के खिलाफ 98 रनों की हार का सामना किया। LSG की 2023 IPL में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 81 रनों की हार दूसरे स्थान पर है। जबकि IPL 2022 में गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ 62 रनों की हार उनका तीसरा सबसे बड़ा हार है। सुनील नारायण को 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया जिन्होंने IPL में फ्रैंचाइजी के लिए सबसे अधिक 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार जीतने का रिकॉर्ड अंद्रे रसेल के साथ समाप्त किया।

मैच के दौरान लखनऊ ने नियमित अंतरालों में विकेट खोये। मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंदों में 36 रन बनाए, जबकि कप्तान KL राहुल ने 21 गेंदों में 25 रन बनाए। दोनों ही खिलाड़ी टीम में शीर्ष स्कोरर्स थे। अन्य खिलाड़ी मैच में प्रभाव नहीं डाल सके। LSG की पारी 16.1 ओवर में 137 रन पर समाप्त हुई। KKR के हर्षित राणा (3/24) और वरुण चकरवर्ती (3/30) शीर्ष विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे।

कल के मैच के बाद, KKR 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल की शीर्ष पर वापस आ गया है। टीम ने 11 मैचों में से 8 जीते और 3 हारे हैं। दूसरी ओर, LSG 12 अंकों के साथ 5वें स्थान पर गिर गई है और अब तक खेले गए 11 मैचों में 6 जीते हैं।

 LSG के कप्तान KL राहुल ने 98 रनों की हार पर कहा:

कप्तान KL राहुल ने स्वीकार किया कि उन्हें चल रहे आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में क्वालीफ़ाई करने के लिए अपने सभी खेल जीतने की आवश्यकता है। LSG को प्लेऑफ के कदम के पास ले जाने का अवसर था लेकिन एकाना स्टेडियम में एक भारी हार ने उनकी आशाओं को खतरे में डाल दिया। LSG टॉप-4 स्पॉट से बाहर हो गई जिससे सनराइजर्स हैदराबाद को उनकी जगह लेने का मौका मिला। "हमारे लिए यह काफी स्पष्ट है, यदि आप टॉप चार में पहुंचना चाहते हैं, तो आपको सभी खेल जीतने होंगे। यह हमें जाने के लिए थोड़ी सी आज़ादी देगा कि हम वहां जाकर कुछ और निडर, थोड़ा बहादुर हो सकते हैं, खेल का सामना कर सकते हैं," राहुल ने मैच के बाद कहा।

"हमने कुछ गलतियाँ की हैं जब हमें सनील और किसी भी शक्तिशाली बल्लेबाज के सामने आया है। ऐसा डरावना दबाव हमारे गेंदबाजों पर दबाव डालता है। जब हम ड्रेसिंग रूम में वापस जाएंगे, तो वही चर्चा होगी - इस खेल से आगे बढ़ें, हम कहाँ गलती कर गए थे और बेहतर होने का प्रयास करें। यह हमारे लिए आखिरी होम गेम है, इसलिए हम अगले तीन मैचों के लिए सड़क पर हैं," उन्होंने जोड़ा।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post