अंशुल कम्बोज, मुंबई इंडियंस का नया खिलाड़ी, जिन्होंने मयंक अग्रवाल को साफ किया और लगभग ट्रेविस हेड को ही हटा दिया।

 सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल में, मुंबई इंडियंस ने अपने खेलने वाले इक्साई का केवल एक बदलाव किया। दक्षिण अफ्रीका के स्पीडस्टर, जेराल्ड कोएट्सी को बाहर किया गया। उनके बाद दूसरे आईपीएल डेब्यूटेंट आया - नमन धीर के बाद - अंशुल कम्बोज।


कप्तान हार्दिक पांड्या ने नए खिलाड़ी को पॉवरप्ले में ही प्रस्तुत किया, जिसके साथ एक जसप्रीत बुमराह भी गेंदबाजी कर रहे थे। कम्बोज को यहां केवल उसका दूसरा ओवर था जिसमें उन्होंने प्रतियोगिता में सबसे खतरनाक बैटसमैन - ट्रेविस हेड - को बाहर किया - या ऐसा लगा। हालांकि, ऑफ स्टम्प बिछ गया था और उनके एमआई सहकर्मी उनके साथ शीघ्रता से उनके लिए उत्सव में शामिल हो गए, कम्बोज ने फ्रंट-फुट नो बॉल गेंद डाली थी।


उनका पहला विकेट, हालांकि, उनके तीसरे ओवर में आया। ऑफ स्टम्प के आस-पास लंबाई की गेंद के साथ, एमआई के पेसर ने फिर से ऑफ स्टम्प को पकड़ा - इस बार मयंक अग्रवाल बल्लेबाज के साथ। लेकिन मुंबई इंडियंस का नवीनतम डेब्यूटेंट कौन है?

कम्बोज, 23 वर्षीय, हरियाणा के करनाल से हैं और एक ऑलराउंडर हैं। हाल ही में घरेलू पंद्रह ओवर टूर्नामेंट के नए संस्करण में ही कम्बोज ने अपना नाम किया। जब हरियाणा ने पहली बार शीर्षक हासिल किया, तो कम्बोज ने केवल 10 मैचों से केवल 17 विकेट लेकर अपने आप को एक प्रमुख विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल किया।


23 वर्षीय के पास 15 लिस्ट-ए गेम्स से 23 विकेट हैं। अपने आईपीएल डेब्यू से पहले, कम्बोज केवल नौ टी20 मैचों में उपस्थित रहे हैं जबकि उनका प्रथम श्रेणी का रिकॉर्ड 13 खेलों में है। हरियाणा के आधारित ऑलराउंडर ने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने नाम के दो युवा टेस्ट अपारितियों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। यदिरचित, कम्बोज ने उस समय मार्को जैंसेन के साथ मैदान साझा किया था, जो उसके आईपीएल डेब्यू के दौरान विरोधी एकादशी में भी शामिल थे।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post